BRA Bihar University 29 जनवरी तक चयनित अभ्यर्थियों को देना होगा योगदान, अब छात्रों की पढ़ाई नहीं होगी बाधित..

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से नौ विषयों में गेस्ट शिक्षक की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। एक सप्ताह के अंदर सभी शिक्षकों को कॉलेज आवंटित कर दिए जाएंगे। 29 जनवरी तक शिक्षकों को योगदान कर लेना है। जिन विषयों की सूची जारी की गई है उसमें भोजपुरी, केमिस्ट्री, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, इतिहास, परसियन, फिजिक्स, मनोविज्ञान, जूलॉजी शामिल हैं।

सिंडिकेट बैठक में मिली थी हरी झंडी

कुलपति आवासीय कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 20 जनवरी को सिंडिकेट की बैठक में गेस्ट शिक्षक बहाली का मामला रखा गया था। तमाम सदस्यों ने इस पर सहमति देते हुए कहा कि अविलंब नियुक्ति होनी चाहिए। कई कॉलेज में शिक्षक की कमी से पढ़ाई प्रभावित है। उसके बाद विश्वविद्यालय की ओर से आपत्तियों का निष्पादन करते हुए बुधवार को नियुक्ति की अंतिम सूची जारी की गई।

गेस्ट शिक्षक के लिए शेष विषयों की सूची जारी करने की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। एक से दो दिनों के अंदर में इन विषयों की सूची भी प्रकाशित कर दी जाएगी। शिक्षक की कमी से छात्रों का कॅरियर प्रभावित हो रहा है। इसको देखते हुए शिक्षक बहाली की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है।

बीआरएबीयू के कुलपति डॉ.आरके मंडल ने कहा कि गेस्ट शिक्षक की बहाली से छात्रों की पढ़ाई में मदद मिलेगी। शिक्षक की कमी से पढ़ाई प्रभावित थी। एक-दो दिनों में जो भी विषय बाकी है सभी के शिक्षकों की बहाली करते हुए उनको कॉलेज आवंटित कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button