केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल सरकार को घेरने पर, तृणमूल कांग्रेस TMC ने भी दिया तीखा जवाब

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल जन संवाद रैली को संबोधित करते हुए राज्य की सीएम ममता बनर्जी को राज्य के संस्कार की याद दिलाई तो तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अमित शाह को विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने की घटना की याद दिलाई. दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी शाह की रैली पर सवाल उठाये.

गृह मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि जिस बंगाल में रविन्द्र संगीत की धुन सुनाई देती थी, वो आज बम विस्फोटों से दहल रहा है. उन्होंने ये भी कहा कि आज का बंगाल गोलियों की आवाज, हत्याओं और लोगों की चीखों से सुन्न पद गया है. इन सभी चीजों के लिए ममता की अगुवाई वाली तृणमूल सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा बंगाल को सोनार बांग्ला बनाना चाहती है. भाजपा संस्कारी बंगाल बनाना चाहती है.

अमित शाह के संस्कारी वाले बयान पर तृणमूल ने ट्वीट किया और विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ने वाली घटना याद दिलाई. तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा कि, ‘अमित शाह, जिसने खुद भारत की समावेशिता को संकट में डाला, बंगाल के संस्कार की बात कर रहे हैं. क्या उन्हें याद नहीं है कि वो ममता बनर्जी थीं, जिन्होंने विद्यासागर की प्रतिमा सही कराई थी, जो उनकी (अमित शाह की) आंखों के सामने उनके लोगों ने तोड़ी थी.’

Related Articles

Back to top button