दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का पद संभालेंगे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

 कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बीच दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सत्येंद्र जैन के स्वास्थ्य मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल ली है।

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए सत्येंद्र जैन के बीमार से उबरने तक यह व्यवस्था जारी रहेगी। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की अनुपस्थिति में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया यह जिम्मेदारी संभालेंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हालात खराब हैं, ऐसे स्वास्थ्य मंत्री की भूमिका बेहद अहम हो जाती है। यही वजह है कि  अरविंद केजरीवाल ने यह बदलाव करने का निर्णय लिया।  स्वस्थ होकर काम पर लौटने तक वो “Minister without portfolio” (बिना पदभार के मंत्री) रहेंगे। वह राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच) में भर्ती हैं। बुधवार को दोबारा जांच करने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।

यहां पर बता दें कि बुधवार को दोबारा हुई जांच में सत्येंद्र जैन को पॉजिटिव पाया गया, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इससे पहले मंगलवार को हुए टेस्ट में वह कोरोना नेगेटिव पाए गए थे।

उधर, बुधवार शाम को अचालक उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कोरोना पॉजिटिव होने की अफवाह बड़ी तेजी से फैली थी। इस पर आननफानन में आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया- ‘उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की खबर गलत चल रही है, वह बिल्कुल ठीक हैं।’

बताया जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के सामने आने के साथ ही सत्येंद्र जैन लगातार काम कर रहे थे। यह भी पता चला है कि दिल्ली सचिवालय की सातवीं मंजिल पर स्थित उनका कार्यालय एक भी दिन बंद नही हुआ है। वह लगातार कार्यालय में बैठे हैं और काम किया।

वहीं, यह भी खबर आई गहै कि पिछले दिनों दिल्ली सचिवालय स्थित उनके कार्यालय के लोगों ने उनसे कहा था कि आप के चेहरे पर थकावट दिख रही है। आप कुछ दिन आराम कर लें। मगर सत्येंद्र जैन का जवाब था कि मैं आराम करूंगा तो स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था कौन देखेगा।

Related Articles

Back to top button