सलमान की टूट चुकी है शादी, सच सामने आते ही एक्ट्रेस ने शादी से किया इंकार, जानें कौन है….

बॉलीवुड (bollywood) की कुछ ऐसी प्रेम कहानियां रही हैं जो कभी पूरी तो नहीं हुई लेकिन उनकी यादें आज भी ताजा ही हैं. जब-जब उस प्रेम कहानी से जुड़े प्रेमियों का नाम सामने आता है तो जहन में पुरानी यादें अपने आप ताजा हो जाती हैं. ऐसी ही एक प्रेम-कहानी है संगीता बिजलानी (sangeeta bijlani) और सलमान खान (Salman Khan) की. जानी-मानी एक्ट्रेस और मॉडल संगीता आज अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म मुंबई में 9 जुलाई 1965 में हुआ था. एक दौर था जब संगीता-सलमान दोनों ही एक-दूसरे के प्यार में डूबे हुए थे.

संगीता सलमान की शादी
एक दौर में संगीता सलमान से इस कदर प्यार करती थीं कि दोनों का रिश्ता मंडप तक पहुंचने वाला था. ऐसा कहा जाता है कि, दोनों की शादी के कार्ड तक छप चुके थे लेकिन खुद संगीता ने इस रिश्ते को आखिरी वक्त में तोड़ दिया था.इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट की मानें तो, 27 मई 1994 को सलमान-संगीता शादी (salman sangeeta marriage) के बंधन में बंधने वाले थे और ये तारीख खुद सलमान ने तय की थी.

सलमान ने कबूला सच
बॉलीवुड के दबंग अब तक कुंवारे हैं लेकिन फैंस को शादी का बेसब्री से इंतजार है. संगीता और सलमान की पहली मुलाकात 1986 में हुई इसके बाद दोनों ने साथ में एक कमर्शियल में काम किया. करीब 10 सालों तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट भी किया.बात है 1993 की जब सलमान-संगीता का अफेयर के चर्चे जोरों पर थे तभी सलमान ने एक इंटरव्यू में शादी की बात करते हुए कहा कि, वह शादी करना चाहते हैं और जिस लड़की से शादी होगी वो संगीता बिजलानी भी हो सकती हैं या कोई और भी लड़की हो सकती है.

इसके बाद जब सलमान फिल्ममेकर करण जौहर के पॉपुलर चैट शो कॉफी विद करण में आए तो, यहां उन्होंने खुद कबूला कि, संगीता बिजलानी के साथ उनकी शादी तय हो चुकी थी और कार्ड भी छप चुके थे.पर शादी से कुछ दिन पहले ही संगीता ने रिश्ता जोड़ने से इनकार कर दिया. अगर तब संगीता मना नहीं करती तो आज वह सलमान की पत्नी होती.

क्या थी वजह?
संगीता-सलमान के रिश्ते की खबर बॉलीवुड के साथ-साथ खान परिवार को भी थी. खान परिवार ने खुद को शादी के लिए राजी कर लिया था. लेकिन संगीता का परिवार मन पक्का नहीं कर पा रहा था. जिस वक्त सलमान संग संगीता की शादी की तैयारियां चल रही थीं उसी बीच संगीता को पता चला कि, उनका अफेयर सोमी अली से चल रहा है.इस अफेयर के बारे में जानने के बाद संगीता टूट सी गई थीं और उन्हें बहुत ही हर्ट हुआ था. क्योंकि, संगीता सलमान से बेहद प्यार करती थीं और बात शादी तक पहुंच चुकी थी इसके बावजूद सलमान ने बेवफाई की जो उन्हें पसंद नहीं आई. इसी वजह से संगीता ने शादी करने से मना कर दिया था.

Related Articles

Back to top button