उत्तराखंड में कोरोना की स्थिति गंभीर,एसपी देहात कार्यालय में तैनात कॉन्स्टेबल मिला कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण के लिहाज से उत्तराखंड में स्थिति गंभीर होती जा रही है। पिछले कुछ समय से जिस तेजी से मामले बढ़ रहे हैं, उससे सिस्टम भी सकते में है। शनिवार को भी प्रदेश में कोरोना के 483 नए मामले आए हैं। सिर्फ अगस्त में ही अब तक 7383 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। यह अब तक आए कुल मामलों का करीब 51 फीसद है। इस बीच सुकून देने वाली खबर यह है कि प्रदेश में स्वस्थ हुए मरीजों का आंकड़ा दस हजार को पार कर गया है। कुल संक्रमित और स्वस्थ्य हुए मरीजों की संख्या का अगर विश्लेषण करें तो इन्हें दस हजारी होने में 12 दिन का अंतर रहा है। कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 149 दिन में दस हजार के पार पहुंचा, तो रिकवरी में यह पायदान 161 दिन में पार हुआ। वही, रुड़की में एसपी देहात कार्यालय में तैनात एक कॉन्स्टेबल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिविल अस्पताल रुड़की में रविवार को कॉन्स्टेबल का सैंपल जांच को लिया गया था। वो गंगनहर कोतवाली के आवासीय परिसर में रहते हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अलग-अलग लैब से 8374 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 7891 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रदेश के सभी 13 जिलों में संक्रमित मरीज मिले हैं। हरिद्वार में फिर सबसे अधिक 133 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। नैनीताल में 97 नए मामले मिले हैं। देहरादून में भी 82 और लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। ऊधमसिंह नगर में 81 की रिपोर्ट पॉजीटिव है। यहां 13 मामले पॉजिटिव आने के बाद एसएसपी कार्यालय तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। उत्तरकाशी में भी 41 नए मामले मिलने से हड़कंप है। इसके अलावा अल्मोड़ा में 19, रुद्रप्रयाग में 12, पिथौरागढ़ में पांच, चमोली में चार, पौड़ी में तीन, बागेश्वर में दो और चंपावत में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है।

अभी तक प्रदेश में कुल 14566 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से अब तक 10021 (68.80 फीसद) लोग ठीक हो गए हैं। अलग-अलग अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर में फिलवक्त 4286 मरीज भर्ती हैं। वहीं, 54 पॉजिटिव मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।

तीन और मरीजों की मौत 

प्रदेश में कोरोना संक्रमित तीन और मरीजों की मौत हो गई है। एम्स ऋषिकेश में भर्ती दो मरीजों की मौत हुई है। इनमें ज्वालापुर, हरिद्वार निवासी 58 साल की महिला बुधवार को उल्टी व सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती हुई थी। उसे हाइपरटेंशन की भी समस्या थी। वहीं, गागलहेड़ी, सहारनपुर निवासी 38 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हुई है। उसे बुखार और गले में सूजन होने पर 17 अगस्त को भर्ती कराया गया था। हल्द्वानी स्थित डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में रुद्रपुर निवासी 58 वर्षीय महिला की मौत हुई है।

345 मरीज डिस्चार्ज 

प्रदेश में 345 और मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इनमें 120 हरिद्वार, 94 देहरादून, 42 नैनीताल, 36 पिथौरागढ़, 17 चमोली, 14 चंपावत, 10 ऊधमसिंह नगर, 5 अल्मोड़ा, 4 पौड़ी और एक-एक मरीज उत्तरकाशी, टिहरी और रुद्रप्रयाग से है।

Related Articles

Back to top button