दुष्कर्म के आरोपी लड़के से 10 साल की लड़की की करा दी शादी और फिर दिया तीन तलाक

हाल ही में जो अपराध का मामला सामने आया है वह उत्तर प्रदेश का है. यहाँ से जो मामला सामने आया है वह चौंकाने वाला है और हमें यकीन है इसे सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल यहाँ एक दस साल की लड़की की शादी कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले शख्स से करवा दी गई थी. वहीं अब लड़की के पति यानी आरोपी ने लड़की को तीन तलाक दे दिया है. इस बारे में जानकारी पुलिस ने आज यानी रविवार को दी है.

इस घटना को उस वक्त सामने आया बताया जा रहा है जब चाइल्ड केयर हेल्पलाइन की एक टीम की मुलाकात इस महीने की शुरूआत में बुढाना थाना क्षेत्र के एक गांव में काउंसलिंग के सिलसिले में लड़की से हुई. इस मामले के बारे में हेल्पलाइन की प्रभारी पूनम शर्मा का कहना है कि, पीड़िता का कहना है कि उसके साथ दुष्कर्म होने की घटना के बाद उसकी शादी 16 फरवरी को अपनी बहन के देवर से करा दी गई. उसी दौरान चाइल्ड केयर हेल्पलाइन ने मामले की सूचना पुलिस को दी.

उसके बाद पुलिस ने इस मामले में जांच की. जी दरअसल शामली जिले के रहने वाले आरोपी ने 4 अगस्त के दिन लड़की को उसके माता-पिता के घर छोड़ दिया. उसके बाद परिवार ने हेल्पलाइन पर संपर्क किया. वहीं इस बारे में बुढाना के एसएचओ के.पी. सिंह ने कहा है कि, ‘उन्होंने आरोपों की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया है.’ मिली जानकारी के अनुसार इस बीच, सूत्रों ने बताया कि ‘नाबालिग के परिवार ने उसकी बहन की जिद के कारण लड़की की शादी करवा दी थी.’

Related Articles

Back to top button