पार्टी मुख्यालय में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- जिन राज्‍यों में भाजपा वहां शिक्षा का बुरा हाल

 पार्टी मुख्यालय में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह चुनाव शिक्षा पर भी होगा। हम शिक्षा को मुद्दा बना रहे हैं। तो इस पर चर्चा होनी चाहिए। पड़ोसी राज्यों से तुलना होनी चाहिए। हम आए थे तो एक-एक क्लास रूम में बच्चों की संख्या काफी ज्यादा थी। हमने 20 हजार नए क्लास रूम बनवाए। 25 नए स्कूलों की बिल्डिंग बनवाईं। 6 स्कूल ऑफ एक्ससिलेंस खुलवाए।

पांच नए प्रतिभा स्‍कूल खुले

5 नए प्रतिभा स्कूल खुलवाए। आज दिल्ली में सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूल से बेहतर हैं। हर क्लास रूम में ग्रीन बोर्ड लगवाया। मनीष सिसादिया ने यह सारी बातें पार्टी मुख्‍यालय में प्रेसवार्ता के दौरान कहीं। मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि स्‍कूलों को बेहतर बनाने के लिए हमने साढ़े 7 लाख नए मॉड्यूलर डेस्क खरीदे। आज सरकारी स्कूल के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है।

टीचर स्‍कूल के हाल से हो रहे खुश

उन्‍होंने बताया कि टीचर कह रहे हैं कि पहली बार सर्दियों में खिड़की के शीशे साबुत मिले। गर्मी में पंखा चला।

जबकि हरियाणा में 208 सरकारी स्कूल 15 से 18 के बीच बंद किए गए। राजस्थान में 4000 स्कूल 15 से 18 के बीच बंद किए गए। पंजाब में 217 बंद हुए। उत्तर प्रदेश में 1,13,500 में से 40 फीसद स्कूल में भी बिजली का कनेक्शन नहीं है।

दिल्‍ली नगर निगम पर उठाए सवाल

दिल्ली नगर निगम में 9 साल में 109 प्राइमरी स्कूल बंद हुए। लोगों का भरोसा एमसीडी स्कूल से कम हुआ है।1 लाख 30 हजार बच्चे 4 साल में कम हुए। जबकि दिल्ली के सरकारी स्कूल में 6 हजार बच्चे बढ़े। जबकि दिल्ली सरकार के फीडर स्कूल नगर निगम ही हैं। करीब डेढ़ लाख बच्चे प्राइवेट स्कूलों से सरकारी स्कूल में आए। ये पहली बार होगा कि काम पर चुनाव होगा। शिक्षा में काम पर चुनाव होगा। सिसोदिया ने कहा कि भाजपा के आजू-बाजू के राज्य में भी कोई उपलब्धि हो तो बताएं।

Related Articles

Back to top button