युवती ने शादी करने से किया इनकार तो युवक ने की हत्या करने की कोशिश, पुलिस ने किया अरेस्ट

नोएडा की थाना सेक्टर-49 पुलिस ने युवती की हत्या की कोशिश करने के आरोप में उसके प्रेमी को शनिवार को गिरफ्तार किया है। युवती का कसूर बस इतना था कि उसने आरोपी युवक से शादी करने से इनकार कर दिया था।

थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-117 में रहने वाली एक युवती की फेसबुक पर अनुभव नाम के लड़के से दोस्ती हुई थी और कुछ दिन बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया, यहां तक कि दोनों के परिजनों ने भी शादी के लिए हामी भर दी थी। उन्होंने बताया कि किन्हीं कारणों से युवती ने बाद में शादी से इनकार कर दिया इस पर गुरुवार की शाम को अनुभव ने युवती को मिलने के लिए सेक्टर-117 के एक पार्क में बुलाया था।

उन्होंने बताया कि युवक ने एक बार फिर युवती के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे उसने फिर से खारिज कर दिया। इस बात से गुस्साए युवक ने युवती के दुपट्टे को उसके लगे में लपेट कर गला दबाने की कोशिश की।

थाना प्रभारी ने बताया कि अचानक हुई इस घटना से घबराई युवती ने शोर मचा दिया, जिससे पार्क में टहल रहे लोगों ने मौके पर पहुंचकर युवती को युवक से छुड़ाया, लेकिन तब तक वह बेहोश हो गई थी।

उन्होंने बताया कि इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई और पुलिस द्वारा बेहद गंभीर हालत में उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया और घटना में प्रयुक्त दुपट्टा और युवती का मोबाइल फोन भी आरोपी के पास से बरामद कर लिया है।

पत्नी से विवाद के चलते युवक ने जहर खाकर दी जान 

ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र के लड़पुरा गांव में अपनी ससुराल आए एक व्यक्ति की कथित तौर पर जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। कासना थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मूलरूप से बुलंदशहर के सिकंदराबाद के रहने वाले उपेंद्र उर्फ पप्पी (27) की शादी लड़पुरा गांव की प्रियंका से हुई थी। उन्होंने बताया कि प्रियंका का उसके पति से सिकंदराबाद में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था जिसके बाद वह अपने मायके आ गई।

थानाध्यक्ष ने बताया कि उपेंद्र अपनी ससुराल आया तथा पत्नी को मनाकर घर वापस ले जाने का प्रयास करने लगा, लेकिन पत्नी ने ससुराल जाने से इनकार कर दिया और इस बात से गुस्साए उपेंद्र ने घर से बाहर जाकर कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। उन्होंने बताया कि वह गांव के बाहर एक प्लॉट में बेहोश अवस्था में मिला, जहां से उसे इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button