यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा का आयोजन यूपीएसएसएससी द्वारा कल 31 जुलाई को

त्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएसी) द्वारा राजस्व विभाग में लेखपाल के 8000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु मुख्य परीक्षा का परीक्षा आयोजन रविवार, 31 जुलाई 2022 को किया जाना है। आयोग द्वारा जारी परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। यूपीएसएसएससी द्वारा राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन किए 2.47 लाख उम्मीदवारों के लिए राज्य से 12 जनपदों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। ये जनपद आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी हैं। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के यूपी लेखपाल एडमिट कार्ड 2022 जारी किए जा चुके हैं, जिसे उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSSSC Lekhpal Exam 2022: यूपी लेखपाल परीक्षा योजना

यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा 120 मिनट अवधि की होगी और इसमें 25-25 प्रश्न सामान्य हिंदी, गणित, सामान्य ज्ञान और ग्राम्य समाज एवं विकास विषयों से पूछे जाएंगे। इन प्रश्नों के लिए 1-1 अंक निर्धारित हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपी लेखपाल परीक्षा परीक्षा 2022 में निगेटिव मार्किंग भी है। उम्मीदवारों के हर गलत उत्तर के लिए ¼ अंक (0.25 अंक) काटे जाएंगे।

UPSSSC Lekhpal Exam: यूपी लेखपाल परीक्षा में इन निर्देशों का पालन होगा जरूरी

यूपीएसएसएससी ने यूपी लेखपाल परीक्षा के लिए निर्देश जारी किए हैं, जिनके पालन करना सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य होगा:-

उम्मीदवारों को उनके

उम्मीदवारों को उनके आवंटित केंद्र पर ही परीक्षा में सम्मिलित होने के अनुमति होगी।

पर ही परीक्षा में सम्मिलित होने के अनुमति होगी।

परीक्षा तिथि, समय और केंद्र की जानकारी उम्मीदवारों को जारी किए एडमिट कार्ड में दी गई है।

आयोग के नोटिस के अनुसार, कदाशय अर्थात परीक्षा भवन में नकल करने/कराने, अनुशासनहीनता, दुर्व्यहार तथा अवांछनीय कार्य करने पर अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा। इन अनुदेशों की अवहेलना करने पर अभ्यर्थी को इस 3/

Related Articles

Back to top button