वीकेंड पर घर में बनाए कोरियन एग रोल रेसिपी, जानिए बनाने का तरीका

इस रेसिपी की खायिसत यह है कि आप इसे खाने के साथ साइड डिश की तरह भी परोस सकते हैं। अंडे की यह रेसिपी न सिर्फ बनने में आसान है बल्कि खाने में भी उतनी ही टेस्टी भी है।

अगर आप सुबह नाश्ते में अंडा खाना पसंद करते हैं तो इस वीकेंड सिपंल तरीके से नहीं बल्कि कोरियन एग रोल रेसिपी को ट्राई करें। इस रेसिपी की खायिसत यह है कि आप इसे खाने के साथ साइड डिश की तरह भी परोस सकते हैं। अंडे की यह रेसिपी न सिर्फ बनने में आसान है बल्कि खाने में भी उतनी ही टेस्टी भी है। तो आइए बिना देर किए जान लेते हैं कैसे बनाई जाती है यह टेस्टी रेसिपी। 

कोरियन एग रोल बनाने के लिए सामग्री-
-4 अंडे
-1 टी स्पून काली मिर्च
-1 टी स्पून नमक
-1 स्प्रिंग अनियन
-गाजर

कोरियन एग रोल बनाने की वि​धि-
कोरियन एग रोल बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में तीन से चार अंडे तोड़कर फेंटने के बाद बाउल में काली मिर्च और नमक डाल दें। अब इसमें गाजर और हरा प्याज डालें। अब एक पैन गरम करके उसमें अंडे के मिश्रण को एक पतली लेयर में गिराएं। जब यह पकने लगे, तो इसमें थोड़ा सा चीज डालकर अंडे को पैन के कोने में रोल करें। इसके बाद दोबारा अंडे के मिश्रण की एक पतली परत डालकर इसे पिछले अंडे के रोल के ऊपर रोल करें। अब बचे हुए मिश्रण के साथ ऐसा करना तब तक जारी रखें जब तक यह रोल मोटा और अलग-अलग परत वाला न दिखाई देने लगे। अब इसे आंच से हटाकर पतले स्लाइस में काट लें।आपका टेस्टी कोरियन एग रोल बनकर तैयार है।

Related Articles

Back to top button