यहाँ पिता से ही करवाई जाती है बेटियों की शादी, वजह हैरान कर देगी

इस विशालकाय दुनिया में सभी जगहों पर हैरान कर देने वाली परम्पराएं निभाई जाती है. कुछ जगह पर तो ऐसे रिवाज होते है जिसे देखकर या उसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

हम आपको आज एक ऐसी ही परंपरा के बारे में बता रहे है जिसके बारे में सुनकर आप भी उस पर यकीन नहीं कर पाएंगे. क्या आपने आज तक किसी ऐसे गांव के बारे में सुना है जहां पर पिता की उसकी ही बेटी से शादी करवा दी जाती है? नहीं सुना ना… लेकिन हम आपको आज एक ऐसे ही गांव के बारे में बताने जा रहे हैं.

जिस गांव के बारे में हम आपको बता रहे हैं वहां पर बाप ही अपनी बेटी से शादी करता है. जी हाँ… सुनकर आप भी हैरान ही गए होंगे और बस ये ही सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी क्या मज़बूरी होती होगी जो बाप को अपनी ही बेटी से शादी करनी पड़ती है? तो चलिए हम आपको इस प्रथा के पीछे की हैरान करने वाली सच्चाई के बारे में बता ही देते है. दरअसल ये प्रथा बांग्लादेश की मंडी जनजाति में निभाई जाती है. इस जनजाति में एक ओरोला डालबोट नाम की लड़की रहती थी जिसकी उम्र 30 साल थी.

आपको बता दें जब ओरोला डालबोट छोटी थी तभी उनके पिता की मृत्यु हो गई थी. उसके पिता के गुजर जाने के बाद ओरोला डालबोट की माँ ने दूसरी शादी कर ली थी. इस वजह से वो अकेली रह गई थी. लेकिन जब ओरोला डालबोट बड़ी हुई तो उसको पता चला कि उसका दूसरा पिता नॉटेन ही उसका दूसरा पति है. जी हाँ… दरअसल जब ओरोला डालबोट 3 साल की थी तब ही उसकी शादी दूसरे पिता से करवा दी गई थी. बस तब से लेकर आज तक वो प्रथा निभाई जाती हैं. इस गांव में जब कोई महिला बेटी को जन्म देती है तो उस बच्ची की शादी उसके पिता से ही करवाई जाती है.

Related Articles

Back to top button