Uncategorized

महागठबंधन में अलग-थलग पड़ा माले, बिहार में छह सीटों पर उतारेगा उम्मीदवार

बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर बात नहीं बनने के बाद भाकपा माले ने छह लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। इन सीटों पर चुनाव की तैयारी और उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर 17 मार्च को भाकपा माले की राज्य स्थायी समिति की बैठक होगी।

पार्टी के अनुसार लोकसभा चुनाव 2019 में भाकपा माले आरा, सिवान, बाल्मिकीनगर, काराकाट, जहानाबाद और पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगा। मंगलवार को बैठक में माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपकंर भट्टाचार्य ने इसकी जानकारी दी। 

पटना में आयोजित बैठक में राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य के अलावा राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो सदस्य अमर, धीरेन्द्र झा, राजाराम सिंह सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। 

वहीं 18 मार्च को आरा में लोकसभा स्तरीय बूथ कमेटी की बैठक बुलायी गयी है। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर प्रसाद, राजू यादव, मनोज मंजिल, सुदामा प्रसाद सहित अन्य नेतागण भगा लेंगे। इसके बाद अन्य पांच लोकसभा क्षेत्रों में बूथ कमेटी की बैठक होगी। वहीं पार्टी के पोलित ब्यूरो सदस्य अमर और राजाराम सिंह ने मंगलवार को जहानाबाद का दौरा किया और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। चुनाव की तारीखें आ गई हैं। 11 अप्रैल से लेकर 19 मई के बीच सात चरणों में वोटिंग होगी। लेकिन अब तक महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर अधिकृत फैसला नहीं हुआ है। हालांकि सीट शेयरिंग को लेकर जो संकेत मिल रहे हैं, उसमें माले का नाम नहीं आ रहा है।

Related Articles

Back to top button