जाम में फंसे छठव्रतियों, SP के सामने लगाए ‘नीतीश मुर्दाबाद’ के नारे…..

छठ पूजा का आज दूसरा दिन है और आज शाम में खरना की पूजा की जाएगी। इसके लिए काफी संख्या में छठव्रती और उनके परिजन गंगा नदी से गंगाजल लेने पहुंचे हैं। आज सुबह से ही गंगातट पर काफी भीड़ देखी जा रही है। वहीं आज सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के आर ब्लॉक से दीघा के बीच निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण करने जा रहे थे। सीएम के केवलकेड की वजह से दीघा से पहले यातायात को रोक दिया गया था।

यातायात रोकने की वजह से लोग गंगाजल लेकर ट्रैफिक जाम में फंसे रहे। इसकी वजह से छठव्रती नाराज हो गए औऱ जमकर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। भीड़ ने एक साथ सीएम नीतीश मुर्दाबाद का नारा लगाया। इस वक्त सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात भी मौजूद थे। उनकी मौजूदगी में भीड़ ने नारा लगाया। हालांकि केवलकेड के गुजर जाने के बाद यातायात सुचारू होने से लोगों का गुस्सा थम गया।

लोगों के बीच काफी नाराजगी देखी जा रही थी। भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने कहा कि छठव्रत के लिए हम गंगाजल लेने गए थे, कुछ लोग गंगाजल लेने जा रहे थे। एेसे में सीएम के केवलकेड की वजह से यातायात रोक दिया गया। यातायात रोके जाने से कई किलोमीटर का लंबा जाम लग गया था। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। लोग घंटों जाम में फंसे रहे।

लोगों का कहना था कि छठ व्रत के दिन सीएम को निकलना था तो केवलकेड के लिए यातायात को रोकना, लोगों को परेशानी में डालने वाली बात है।

गुरुवार को नीतीश कुमार ने किया था छठ घाटों का निरीक्षण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को दूसरी बार दानापुर के नासरीगंज से पटना सिटी स्थित कंगन घाट तक छठ के लिए तैयार किए गए घाटों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन घाटों पर पूजा होनी है वहां सारे इंतजाम कर लिए गए हैैं।

मुख्यमंत्री ने स्टीमर से लगभग ढाई घंटे तक गंगा घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान वह मौके पर मौजूद अफसरों को निर्देश भी देते रहे। उन्होंने कहा कि छठव्रतियों के लिए घाट पर आने-जाने के लिए सुगम रास्ते का प्रबंध किया जाए। साथ ही साथ पार्किंग का भी इंतजाम हो। उन्होंने कहा कि पानी की गहराई को बताए जाने को लेकर जो बैरेकेटिंग की जा रही है वह ठीक ढंग से की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गायघाट से पश्चिम की तरफ का काम लगभग पूरा हो चुका है। थोड़ा काम बचा है उसे भी पूरा कर लिया जाएगा। गायघाट के पूरब भी घाटों को ठीक किए जाने का काम हुआ है। अधिकारियों द्वारा आज ही गायघाट से लेकर दीदारगंज तक जाकर एक-एक चीज का निरीक्षण किया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

उन्होंने कहा कि पिछली बार के कुछ घाटों को इस बार छठ के लिए तैयार नहीं किया गया है। प्रशासन ने लोगों को ऐसे खतरनाक घाटों के बारे में जानकारी दे दी है। अब 48 घंटेे से भी कम का समय बचा है। जो थोड़े काम बचे हुए हैैं उन्हें पूरा किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button