आनंद डेरी के चेयरमैन राधेश्याम दीक्षित औद्योगिक विकास एडवाइजरी कमेटी के बने सदस्य

4 अक्टूबर 2023 लखनऊ ।

आनंदा डेयरी के चेयरमैन राधेश्याम दीक्षित, औद्योगिक विकास ‘एडवायजरी कमेटी’ के बने सदस्य
देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को फाइव ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने का संकल्प लिया है। इसी संकल्प को पूरा करने की दिशा में प्रदेश की योगी सरकार उद्योगों के विकास को लेकर बहुत गंभीर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।
उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में तीव्र औद्योगिक विकास के लिए एक ‘एडवायजरी कमेटी’ कमेटी का गठन किया है जिसमें प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र के जाने-माने एवं प्रतिष्ठित उद्योगपतियों और अनुभवी लोगों को शामिल किया है। देश – दुनिया के आद्यौगिक जगत के बेहत प्रतिष्ठित एवं ख्यातिलब्ध आनन्द डेयरी प्रोडक्स के चेयरमैन राधेश्याम दीक्षित को उनके सफलता और उपलब्धियों को देखते हुए इस नवगठित ‘एडवायजरी कमेटी’ का सदस्य मनोनीत किया गया है।

मुख्यमंत्री प्रदेश में लगातार उद्योगों की स्थापना के लिए सुगम माहौल बनाए गया है। योगी सरकार उद्यमियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है.

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल नन्दी ने कहा कि दीक्षित जी के विराट अनुभव से प्राप्त उनके बहुमूल्य सुझाव प्रदेश की आर्थिक विकास यात्रा में बेहद कारगर साबित होगी साथ ही उन्होंने कहा कि इनके सहयोग से उत्तर प्रदेश को इज ऑफ़ डूइंग बिजिनेस में नंबर वन बनाने के प्रयासों को मजबूती मिलेगी।
कमेटी का सदस्य मनोनीत होने की प्रसन्नता जाहिर करते हुए राधेश्याम दीक्षित के कहा कि मुझे बहुत हर्ष हो रहा है कि देश और प्रदेश के आर्थिक विकास को और मजबूत करने की दिशा में प्रदेश सरकार ने जो संकल्प लिया है मैं उसका हिस्सा बन रहा हूँ इसके लिए मैं उतर प्रदेश सरकार औरप्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी का धन्यवाद करता हूँ।

Related Articles

Back to top button